हिमाचल में 309.45 करोड़ के निवेश से स्थापित होंगे 16 नए उद्योग

बता दें कि प्राधिकरण ने सोलन जिला की बद्दी तहसील के हरीपुर गांव में ग्लोबल कास्टिंग को ऑटोमोटिव व मशीन कास्ट आयरन पार्ट्स के निर्माण और सोलन जिला की तहसील बद्दी के गांव कारूवाणा में टाइम टेक्नोप्लास्ट लिमिटेड को पीवीसी डबल और सिंगल लूप के निर्माण के नए प्रस्ताव को मंजूरी दी.
बैठक में सोलन जिला के बद्दी के गांव डामोवाला के ड्रिंक्स एंड वेबरेजेज प्राइवेट लिमिटेड यूनिट-5 को कार्बोनेटेड फ्रूट ड्रिंक्स कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स के निर्माण और ऊना जिला के टालीवाल के एन्टरप्राइजेज को पीओपी फिलामेंट के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की.
प्राधिकरण ने ऊना जिला की हरोली तहसील के सिंघा में क्रिमी का फूड पार्क के शेड नंबर-4, 5 में एनईसी रोटो फलैक्स पैकिंग कॉरपोरेशन को एप्पल जूस कन्सट्रेट के निर्माण और सिरमौर जिला के कालाअंब के गांव कुण्डला में स्पिरिट्स प्राइवेट लिमिटेड को देसी शराब और आईएमएफएल के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की.
विस्तार प्रस्ताव में ऊना जिला के हरोली के गौंदपुर जयचंद गांव में कॉस्मेटिक्स सोप, नूडल, लाऊण्ड्री सोप, हाईड्रोजिनेटिड रिफाइन्ड पॉम ऑयल फलैक्सिज, रिफाइन्ड, ग्लिसरीन के निर्माण और सोलन जिला के बद्दी तहसील के गांव धाकडू, माजना और कत्था में एरोडांईग वर्धमान टैक्सटाईल लिमिटेड की इकाई को डाइड यार्न डाइड फाइवर के निर्माण, सोलन जिला के बद्दी के झाड़माजरी की मैसर्ज एमफोरस इंक प्लॉंट नंबर-3 और 5 ईपीआईपी आईआईए को ट्रैक्टर और ऑटो पार्ट्स के निर्माण को मंजूरी मिली.
सोलन जिला नालागढ़ तहसील की गांव मंझोली में इण्डियन कार्ड क्लोथिंग कंपनी लिमिटेड को मैटेलिक कार्ड क्लोथिंग, एकूरा कार्ड क्लोथिंग, टोप्स कार्ड क्लोथिंग के निर्माण, सिरमौर जिला के कालाअंब के गांव झरोन में बायो लैब्स प्राइवेट लिमिटेड को थियोकोलचिकोसाइड, कोल्चिसिन, पैक्लिटैक्सल, हाईयोसाइन, दस-डीएबी डब के निर्माण, जिला ऊना के मुबारकपुर के शिवपुर गांव में एमको इन्डस्ट्री को कास्टिंग आयरन स्टील और स्टैनलैस स्टील के वालवज कॉक्स और बॉयलर माउंटिंग फिटिंग्ज के निर्माण, सोलन जिला के बद्दी के कुंजल गांव में ऑयल प्राइवेट लिमिटेड को ग्लिसरीन डिस्टिल्ड फैटी एसिड, सोप नुडलज के निर्माण को मंजूरी मिली.
ऊना जिला की हरोली के बेलाबाथरी गांव में मैसर्ज नायसा मल्टीप्लास्ट को स्टील बोतल अन्य स्टील उत्पादों, इलेक्ट्रिक टिफीन, इन्सुलेटेड कैरी हाउसहोल्ड, हाउसहोल्ड आर्टीकल के निर्माण, ऊना जिला के अंब के शिवपुर माहल गांव में लिवगार्ड बैट्रीज प्राइवेट लिमिटेड यूनिट-1 को इलेक्ट्रिक व्हीकल कवरिंग इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक रिक्शा और पिकअप ट्रक, वोल्टेज सटैबलाईजर और ट्रांस्फार्मर इन्वर्टर/यूपीएस लीड एसिड बैटरी इत्यादि के निर्माण, सोलन जिला की बद्दी के लेही गांव में  लीव गार्ड बैटरी प्राईवेट लिमिटेड इकाई-3 को बैटरी प्लेटस और लीड एसीड बैटरी के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की.
बैठक में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, मुख्य सचिव बीके अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकां बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार, प्रधान सचिव आबकारी एवं काराधान जे.सी. शर्मा, सचिव वित्त अक्षय सूद, श्रम आयुक्त एस.एस. गुलेरिया, एचपीएसईबी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के इएनसी विक्रांत सुमन व अन्य इस अवसर पर मौजूद रहे.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful