जियो पर शुरू हुई आईफोन XS और XS Max की प्री बुकिंग

एप्‍पल अपने सबसे महंगे आईफोन 10एस और 10एस मैक्‍स को भारतीय बाजार में उतारने को तैयार है. एप्‍पल के इन दोनों फोन की खास बात यह है कि इन्‍हें जियो का भी साथ मिला है. 21 सितंबर से भारतीय बाजार में एप्‍पल के इन दोनों फोन की प्री बुकिंग शुरू कर दी गई है.

एप्‍पल के इन खूबसूरत फोन की चाहत रखने वाले www.jio.com और रिलायंस डिजिटल के जरिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. इसी के साथ MyJio स्टोर के साथ-साथ MyJio ऐप पर भी यह उपलब्‍ध हैं.

इस तरह करें बुकिंग
ग्राहक 21 सितंबर 2018 से आईफोन 10एस और आईफोन 10एस मैक्‍स की प्री-ऑर्डर बुकिंग कर सकते हैं. इन्‍हें www.jio.com, रिलायंस डिजीटल, माईजियो स्‍टोर्स और माईजियो ऐप से बुक किया जा सकता है. 28 सितंबर 2018 से यह दोनों फोन स्‍टोर्स में उपलब्‍ध होंगे. रिलायंस डिजीटल स्‍टोर्स की व्‍यापक पहुंच के चलते एप्‍पल के नए स्‍मार्टफोन देशभर में मौजूद होंगे.

जियो एप्‍पल के लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन में मौजूद ईसिम फीचर को सपोर्ट करता है. इसमें जियो प्रीपेड और पोस्‍टपेड दोनों कनेक्‍शन काम करते हैं. वर्तमान में केवल जियो ही भारत में प्रीपेड यूजर्स के लिए ईसिम सुविधा देता है.

क्‍या है एप्‍पल के नए स्‍मार्टफोन की खासियत
पहली बार एप्पल ने इन नए आईफोन में ड्युअल सिम तकनीक पेश की है. इसी के साथ इन दोनों ही फोन में जियो प्रीपेड और पोस्‍टपेड की सुविधा होगी. ड्यूअल सिम तकनीक होने से यूजर्स को काफी अलग अनुभव मिलेगा. इस फोन में लगे ए12 बायॉनिक प्रोसेसर चिप इसे पहले से 50 फीसदी ज्‍यादा तेज बना देंगे. इसी के साथ फेसआईडी नए चिप पर अधिक सटीक और तेज गति से फोन अनलॉक करेगी.

इनमें एक नेनो और दूसरी डिजीटल ईसिम है. iPhone XS में iPhone X की तरह डिस्प्ले नॉच है. इसमें 5.8 इंच का सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले है और इसका रेजोल्यूशन 2436×1125 पिक्सल है. वहीं अगर iPhone XS Max की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले है और इसमें भी डिस्प्ले नॉच है.

कैमरे की बात करें तो iPhone XS और iPhone XS Max दोनों ही फोन डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं. iPhone XS में एक 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है जिसका अपर्चर f/1.8 है वहीं सेकेंडरी कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है जो कि टेलीफोटो कैमरा है. इसका अपर्चर f/2.4 है. फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का RGB कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है.

स्टोरेज की बात करें तो iPhone XS और iPhone XS Max को तीन वेरिएंट- 64 GB, 256 GB और 512 GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है. लेकिन इसके रैम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. दोनों ही फोन स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ आते हैं और iPhone X की तरह इनके किनारों पर भी ग्लास केसिंग दी गई है.

एप्पल ने अपने नए iPhone में टच आईडी को लेकर भी बड़ा बदलाव किया है कंपनी ने इसकी पूरी तरह से छुट्टी कर दी है. तीनों ही iPhone सेकेंड जेनरेशन Face ID के साथ आएंगे इसका मतलब है कि यूजर अपने चेहरे से फोन को अनलॉक कर सकेगा. ये फोन IP 68 रेटिंग से लैस हैं और Stereo साउंड के साथ आते हैं.

About News Trust of India

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful