WhatsApp को टक्कर देने Yahoo लाया मैसेजिंग ऐप

Yahoo एक बार फिर धमाल मचाने की तैयारी में है. दिग्गज इंटरनेट कंपनी Yahoo अब WhatsApp को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. Yahoo ने अपना खुद का इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जिसका नाम Yahoo Together है. Yahoo का यह ऐप Android (एंड्रॉयड) और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. Beta वर्जन में Yahoo के इस ऐप का कोड नेम Squirrel था. दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की तरह ही Yahoo Together अपने यूजर्स को चैटिंग, इमेज और वीडियो भेजने, GIF, लिंक शेयर करने के साथ रिएक्शन देने की सहूलियत देता है.

ऐप डाउनलोड करने के लिए जरूरी है Yahoo का अकाउंट
यूजर्स Google Play Store और App Store से फ्री में Yahoo के इस ग्रुप चैट ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. फिलहाल, यह ऐप अमेरिका में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. जल्द ही यह ऐप भारत में उपलब्ध होगा. ऐप में लॉगिन करने के लिए जरूरी है कि यूजर के पास Yahoo का अकाउंट हो. Yahoo में अकाउंट रखने वाले यूजर एक यूनीक कोड के जरिए बिना अकाउंट वाले लोगों को इनवाइट कर सकेंगे. यूनीक कोड ऐप के अंदर ही जेनरेट होगा.

Yahoo के इस ऐप में हैं कई खास फीचर

Yahoo के इस ऐप में कई खास फीचर हैं. इनमें से एक Smart Reminders है, जो कि यूजर्स को चैट में किसी भी मैसेज के लिए रिमांडर सेट करने की सहूलियत देगा. इस फीचर में ग्रुप चैट से जुड़े सभी लोगों को निर्धारित की गई तारीख और समय पर सूचित किया जाएगा. ऐप में किसी टॉपिक पर ग्रुप चैट आयोजित करने का भी विकल्प दिया गया है. इसके अलावा, यूजर पर्सनल बातचीत के लिए सीक्रेट टॉपिक्स भी क्रिएट कर सकते हैं. Yahoo ने इस साल 17 जुलाई को दुनिया भर में पॉपुलर रहा अपना Messenger बंद कर दिया था. Yahoo Messenger की शुरुआत Yahoo Pager के रूप में 9 मार्च 1998 में हुई थी. 1999 में इसका नाम बदलकर Yahoo Messenger कर दिया गया था.

About News Trust of India

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful