कुंभ मेले के अफसरों-कर्मियों को योगी सरकार देगी गिफ्ट

लखनऊ,  प्रयागराज कुंभ मेला के आयोजन में मेला प्राधिकरण के तहत योगदान देने वाले विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बोनस के तौर पर एक महीने का अतिरिक्त वेतन देगी।

दो दिन पहले केवल पुलिसकर्मियों के लिए यह घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को इसकी सौगात दी है।

मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर मेला प्राधिकरण और मेला पुलिस प्रशासन के कार्मिकों को एक महीने के अतिरिक्त वेतन या अधिकतम 50 हजार रुपये देने का एलान किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कुंभ सेवा मेडल अलंकरण समारोह में कुंभ मेला के सफल आयोजन के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद रहे 43,377 पुलिसकर्मियों, पीएसी, अद्र्धसैनिक बल, होमगार्ड व पीआरडी के जवानों के लिए एक माह के अतिरिक्त वेतन के इनाम की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ में सराहनीय काम के लिए डीजीपी ओपी सिंह सहित कई अधिकारियों को कुंभ सेवा मेडल व प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित किया था।बता दें कि कुंभ मेला-2019 आयोजन ने विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

केंद्रसरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 15 जनवरी, 2019 से शुरू हुए कुंभ मेले में करीब 10 लाख से भी ज्यादा विदेशी नागरिक शामिल हुए।

यूपी सरकार कुंभ 2019 का थीम- ‘स्वच्छ कुंभ और सुरक्षित कुंभ’ रखा था और उसने इसे सार्थक भी किया। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के नेतृत्व में 10,000 सफाईकर्मियों ने एक साथ सफाई करके विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कुंभ के आयोजन पर लगभग 4300 करोड़ रुपे खर्च हुए हैं। सरकार ने 10 करोड़ लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उन्हें कुंभ में आने का निमंत्रण भी दिया था। यूनेस्को ने भी कुंभ को विश्व की सांस्कृतिक धरोहरों में शामिल किया है।

 

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful