गोंडा: यूपी एसटीएफ-गोंडा पुलिस ने अगवा हुआ बच्चा छुड़ाया गया

यूपी:  पूर्वी उत्तर प्रदेश के (यूपी) गोंडा जिले से अपहृत एक धनी बीड़ी व्यापारी के पोते (5) को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिसकर्मियों के संयुक्त अभियान के तहत शनिवार की सुबह से बचा लिया गया। अपहरणकर्ताओं और एसटीएफ-गोंडा पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ के बाद दंपति सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अवनीश कुमार अवस्थी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) (गृह), यूपी ने कहा “अपहरण किए गए बच्चे को बचाया गया है और सभी पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ-गोंडा पुलिस टीम के लिए 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है, जिसने ऑपरेशन का सफलतापूर्वक संचालन किया।“

आपको बता दें कि बच्चा गोंडा जिले के कर्नलगंज से बीड़ी व्यापारी राजेश गुप्ता का पोता है, जो लखनऊ से लगभग 90 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। अपहरणकर्ताओं ने बच्चे की रिहाई के लिए परिजनों से 4 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। एसटीएफ की एक प्रेस विज्ञप्ति में अपहरणकर्ताओं की पहचान सूरज पांडे और उसकी पत्नी छवि के रूप में की गई है, जो इस घटना के मास्टरमाइंड हैं, साथ ही राज पांडे  जो दंपति की पहचान में है और इनके साथ गोंडा जिले के निवासी उमेश यादव और दीपू कश्यप भी शामिल हैं।

एसटीएफ-गोंडा पुलिस टीम और अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ में उमेश और दीपू को चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति शुक्रवार दोपहर को मास्क और हैंड सैनिटाइटर बांटने के बहाने बच्चे के परिवार से संपर्क करता है, जो देश भर में भयंकर कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) के प्रकोप के बाद बड़ी मांग में हैं। उन्होंने बच्चे को अपने साथ वाहन तक साथ चलने के लिए कहा, जहाँ उसने मास्क और हैंड सैनिटाइटर रखा था। लड़का उस आदमी के पीछे जाता है, जहां बाद में उसे जबरदस्ती कार में डालकर अपहरणकर्ता भाग जाते हैं।

एक क्लोज-सर्किट टीवी (सीसीटीवी) में अपहरण की फुटेज कैद हो जाती है,  जहां एक नीली शर्ट और काली पतलून में एक आदमी पीले टी-शर्ट में एक लड़के के साथ घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। लड़के के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को उसकी खोज में असफल होने के बाद सूचित किया। बाद में, लड़के के पिता को एक महिला का फोन आया, जिसने उसकी रिहाई के बदले में फिरौती के रूप में 4 करोड़ रुपये की मांग की। लड़के के परिवार ने अपहरण के बारे में एफआईआर दर्ज की जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। गोंडा और उससे सटे पूर्वी यूपी के जिलों की सभी पुलिस टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया था।

 

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful