Adar Poonawalla की फोटो WhatsApp पर लगाकर 1 करोड़ का फ्रॉड

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ (Serum Institute CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के नाम से व्हाट्सएप मैसेज (WhatsApp Message) भेजकर एक करोड़ रुपये की ठगी (Fraud of One Crore and One Lakh) करने के मामला सामने आया है। इस मामले में पुणे की पुलिस (Police) ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों पर आरोप है कि उन्होंने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला की तस्वीर अपने व्हाट्सएप पर इस्तेमाल करते हुए एक वैक्सीन उत्पादक फर्म के एक निदेशक से अलग- अलग खातों में 1.01 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवा लिए।

मामले में 4 राज्यों से 7 आरोपी गिरफ्तार (Police Arrested 7 Accused from 4 State)

इन आरोपियों को पुलिस ने भारत के उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और आंध्र प्रदेश राज्यों से गिरफ्तार किया है। पुणे पुलिस जांच पड़ताल के बाद बिहार से राजीव कुमार शिवजी प्रसाद, कन्हैया कुमार संभू और चंद्रभूषण आनंद सिंह, उत्तर प्रदेश के वाराणसी से रवींद्र कुमार हुबनाथ पटेल, मध्य प्रदेश से रवि कौशल प्रसाद गुप्ता, मध्य प्रदेश के यासिर नाजिम और आंध्र प्रदेश से प्रसाद सत्यनारायण को हिरासत में लिया है।

Bandgarden Police Station FIR दर्ज करवाई गई

एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक आरोपी ने वॉट्सएप अकाउंट में पूनावाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया और फर्म के निदेशकों में से एक सतीश देशपांडे को पैसे ट्रांसफर करने के लिए मैसेज किया था। उन्होंने आगे बताया कि सतीश देशपांडे ने मैसेज को सच समझते हुए फर्म के के फंड में से 1.01 करोड़ रुपये उन सभी बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया था।

अलग- अलग राज्यों से सभी Account Holders को Arrest किया गया

इस साइबर फ्राड के मामले में डीएसपी समर्थना पाटिल ने बताया कि पैसे 8 बैंक के खातों में ट्रांसफर करने की बात कही गई थी, जबकि 7 खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए। इन सातों खातों के मालिकों को देश के अलग-अलग राज्यों से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभी भी इस मामले में मुख्य आरोपी की तलाश है। उन्होंने आगे बताया, इस मामले में हमने चालीस बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। जिनमें इन 7 खातों से पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful