अवैध खनन को लेकर गैंगवार, ताबड़तोड़ गोलीबारी में 4 की मौत

बिहटा में बालू के अवैध खनन को लेकर कई राउंड गोली चलने की बात सामने आ रही है. खबर है कि पटना जिले के सोन तटवर्तीय इलाके अमनाबाद और कटेसर में अवैध बालू खनन के वर्चस्व को लेकर सैकड़ों राउंड गोलीबारी हुई है और इसमें चार लोगों की मौत हो गई है. गोलीबारी और हत्या की बात सामने आने के बाद घटनास्थल पर पहुंची बिहटा थाने की पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है. खबर है कि गोलीबारी में मारे गए लोगों का शव ग्रामीणों ने गायब कर दिया है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिहटा-मनेर सीमा के सोन तटवर्तीय क्षेत्र अमनाबाद एवं कटेसर में अवैध बालू खनन के वर्चस्व को लेकर निपेन्द्र मुखिया, शत्रुध्न राय, मनोहर राय और मुकेश सिंह के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई. फायरिंग में दोनों तरफ के चार लोगों की मौत हो गई. गोलीबारी की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. लोग मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं.

सिपाही गुट और फौजिया गुट में खूनी संघर्ष

वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि बुधवार की देर रात सिपाही गुट और फौजिया गुट के बीच विवाद हो गया था. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई. लोगों की मौत पर पुलिस कुछ भी कहने से परहेज कर रही है.

मौके पर पहुंची बिहटा पुलिस कर रही है जांच-SSP

घटना के बारे में पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा है- पुलिस मौके पर पहुंची है. पुलिस ने अभी तक कोई शव बरामद नहीं किया है. स्थानीय लोग और नाविकों ने अभी तक किसी की मौत के बारे में नहीं बताया है, उन्होंने कहा कि बिहटा थानेदार को मौके पर भेजा गया है. छानबीन पूरी होने के बाद ही यह पता चलेगा कि घटना हुई है या नहीं.

अवैध खनन और वर्चस्व को लेकर लड़ाई

बिहार में सरकार ने बालू खनन पर रोक लगा रखी है. इसके बाद भी सोन नदी से बालू का अवैध खनन जारी हैं. इसको लेकर बालू माफिया और अपराधियों के बीच आए दिन गोलीबारी की घटना होते रहती है. पटना पुलिस बालू के अवैध खनन और इसपर वर्चस्व को लेकर हो रही लड़ाई पर लगाम लगाने में पहले भी नाकाम रही है और अब बुधवार को गोलीबारी का मामला सामने आया है

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful