सपा विधायक अमिताभ और इरफान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के कानपुर आगमन से पहले सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ देवकी टाकीज के पास पहुंचे। सपा विधायक प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था, बिजली की बढ़ी दरों व खस्ताहाल सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जनसभा स्थल शास्त्री नगर की तरफ कूच कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें घर जाने को कहा। लेकिन सपाई नहीं मानें तो पुलिस ने हल्काबल प्रयोग कर सभी को हिरासत में ले लिया । इसके अलावा सीसामऊ से विधायक इरफान सोलंकी को पुलिस ने उनके घर के बाहर से हिरासत में लेते हुए उन्हें भी नजरबंद कर दिया ।

सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
बिगड़ी कानून व्यवस्था सहित तमाम जनसमस्याओं को लेकर सपा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आर्यनगर से विधायक अमिताभ बाजपेयी अपने कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर आए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहने लगे। इस बीच वो सीएम योगी आदित्यनाथ से मिल कर उन्हें एक ज्ञापन देने के लिए सेंट्रल पार्क जाने लगे। पुलिस ने उन्हें रोका तो विधायक आगबबूला हो गए और सड़क पर धरने में बैठ गए। उग्र हो रहे सपाईयों को रोकने के लिए पुलिस ने हल्काबल प्रयोग करते हुए सपा विधायक समेत उनके समर्थकों को हिरासत में लेकर नजरंबद कर दिया।

नहीं सुन रहे अधिकारी
विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ योगी सरकार, मंत्री सांसद विधायक और सरकारी अफसर अन्याय कर रहे हैं। कहा, मेरे विधानसभा क्षेत्र में पिछले कई माह से बिजली कटौती जारी है। लोगों के घरों पर प्रदूषित पेयजल आ रहा है। सड़कें गडढ्ों में तब्दील हो गई हैं। बिजली के पोल में करंट आने से 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जनसमस्याओं को लेकर कईबार अधिकारियों से मिले पर सुनवाई नहीं हुई। इसी के कारण हम सीएम योगी आदित्यनथ से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन देना चाहते थे। पर पुलिस ने हमें हिरासत में ले लिया।

नजमा भी नजरबंद
इसी तरह पुलिस को सूचना मिली थी कि चकेरी में सपा नेता उजमा सोलंकी, फतेहबहादुर गिल व कांग्रेसी पार्षद जरीना खातून ज्ञापन देने की तैयारी कर रहे हैं। इसके चलते पुलिस ने इन नेताओं को भी नजरबंद किया है। माना जा रहा है मुख्यमंत्री के शहर से जाने के बाद सपा और कांग्रेस नेताओं को घरों से बाहर निकलने की छूट मिल सकेगी। उजमा ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र को खत्म कर दिया है। जनता की आवाज दबाई जा रही है और चुने हुए जनप्रतिनिधियों को पुलिस पीटने के साथ उन्हें नजरबंद कर रही है।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful