कानपुर वाले करौली बाबा यूपी पुलिस को पहुचायेंगे हत्याकांड के शूटरों तक

कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार बाबा अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। करौली बाबा ऐसे दावे कर चुके हैं, जिन्हे सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे। बाबा अपने चमत्कार, झाड़-फूंक, तंत्र-मंत्र और हवन से उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों, रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा कर चुके हैं, लेकिन इसके लिए पुलिस को आश्रम में हवन करना पड़ेगा। इतना ही नहीं बाबा हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के ठीक होने का भी दावा किया था। राजू जब हॉस्पिटल में भर्ती थे तो उनके परिजनों ने बाबा के दरबार में दस्तक दी थी।

करौली सरकार के दावे सुनकर लोग हैरान हैं। ऐसे दावे जो लोगों के गले नहीं उतर रहे हैं। बाबा के दावों ने एक नई बहस छेड़ दी है। सीनियर अधिवक्ता रवि नारायण शर्मा का कहना है कि करौली सरकार अपने आश्रम में बैठकर ओम शिव बैलेंस के मंत्र से हवन और झाड़-फूंक कर देश और विदेश के मुद्दों को हल करने का दावा कर रहा है। आस्था के नाम पर देश को ऐसे बाबा कहां लेकर जा रहे हैं। ऐसे लोग देश को और समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। करौली सरकार जैसे बाबाओं पर नकेल कसने की जरूरत है।

यूपी पुलिस को उमेश पाल के शूटरों तक पहुंचाने का दावा

करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया ने दावा किया है कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों तक यूपी पुलिस को पहुंचा सकते हैं। अतीक अहमद के शूटरों को अरेस्ट करने के लिए पुलिस की टीमें, नेपाल, बिहार समेत 6 राज्यों में डेरा डाले हुए हैं। वहीं, करौली बाबा यूपी पुलिस को शूटरों तक पहुंचाने का दावा कर रहे हैं। बाबा का कहना है कि शूटरों तक पहुंचने के यूपी पुलिस को आश्रम में एक दिवसीय हवन करना पड़ेगा। हवन अनुष्ठान करने पर मैं पुलिस को शूटरों तक पहुंचा दूंगा।

करौली बाबा ने रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म कराने का भी दावा कर रहे हैं। बाबा हर उस काम को कर सकते हैं, जो दुनिया में कोई नहीं कर सकता है। बाबा का दावा है कि यदि यूक्रेन और रूस के नेता उनके पास आएं तो युद्ध रुकवा देंगे। करौली सरकार उर्फ संतोष भदौरिया का कहना है कि यदि लोगों के दिमाग से लड़ाई-झगड़े की स्मृति को मिटा दिया जाए तो झगड़े समाप्त हो जाएंगे। यहां तो हमेश लोग लड़ाई-झगड़ा करते हुए आते हैं और फिर गले में हाथ डालकर जाते हैं, जबकि बाबा ने खुद ही डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के मारपीट करा दी थी।

  • करौली सरकार के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए सबसे पहले 2600 की रसीद कटानी पड़ती है। इसके बाद दरबार में एंट्री मिलती है।
  • डॉ. संतोष सिंह भदौरिया उर्फ करौली सरकार पर 1992 में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस से बचने के लिए किसान का चोला ओढ़ लिया। किसान नेता बनकर जमीनों पर कब्जा करने लगा।

  • बिधनू में भूदान पट्टा की सरकारी दस्तावेज में हेराफेरी कर आश्रम बना लिया। इसके बाद यूट्यूबर बन गए और यूट्यूब पर तंत्र-मंत्र के जरिए समस्याओं को हल करने लगे।

  • 4 फरवरी 1992 में फजलगंज थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में संतोष सिंह भदौरिया उर्फ करौली सरकार पर हत्या की पहली एफआईआर दर्ज हुई। इसके बाद 27 मार्च को 1993 करौली सरकार जमानत पर रिहा हो गया।

  • करौली सरकार तीन साल में 14 एकड़ में अपना साम्राज्य बना लिया। साथ ही अकूत संपत्ति के मालिक भी है। करौली सरकार थ्री लेयर सुरक्षा के बीच में रहते हैं।

  • आश्रम में हवन करने के लिए 35 सौ, 9 दिन हवन करने के लिए 31500 रुपये है। साथ ही इमरजेंसी ट्रीटमेंट के लिए एक दिन का शुल्क एक लाख 51 हजार है।

  • करौली सरकार बाबा के पास तीन रेंज रोवर गाड़ियां है। आश्रम में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है।

  • नोएडा डॉक्टर से मारपीट मामले में करौली सरकार बाबा पर एफआईआर दर्ज हो गई है। वहीं, कानपुर कमिश्नरेट बाबा से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

राजू श्रीवास्तव को ठीक करने का किया था दावा

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जब गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती थे। करौली सरकार ने उनको ठीक करने का दावा था। उन्होंने कहा था कि यदि राजू के परिजन आश्रम में अनुष्ठान करते हैं तो उसका लाभ राजू को मिलेगा। इसके बाद राजू श्रीवास्तव के परिजन बाबा के दरबार पहुंचे थे, लेकिन बाबा का यह दावा भी फेल साबित हो गया था।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful