CM नीतीश कुमार के सामने मुस्लिम शख़्स ने की आत्मदाह की कोशिश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा में उनके सामने एक मुस्लिम युवक ने शरीर पर केरोसिन (मिट्टी का तेल) डालकर आत्मदाह की कोशिश की। बिहार के सीतामढ़ी जिले (Sitamarhi District) में मुख्यमंत्री की यात्रा में खलल के बाद पुलिस ने आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक आफताब आलम को हिरासत में ले लिया। युवक ने बताया कि वह अपने भाई की हत्या के मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं होने से नाराज है और इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के ध्यान में लाना चाहता था।

CM Nitish Kumar की Samadhan Yatra के दूसरे दिन हंगामा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की राज्यव्यापी यात्रा के दूसरे दिन जब वे सीतामढ़ी और शिवहर जिले में विकास और कल्याणकारी योजनाओं पर अमल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए सीतामढ़ी कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इसी दौरान आफताब आलम केरोसिन तेल लेकर पहुंच गया। उसने झटके से इसे बदन पर डाला और खुद को आग लगाने की कोशिश की। सुरक्षाकर्मियों ने आनन-फानन में आफताब को पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में वह लगातार चिल्लाता रहा, “मेरे भाई का मर्डर हुआ है (मेरा भाई मारा गया था)।”

Sitamarhi SP ने बताया- आत्महत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक (Sitamarhi SP) हर किशोर राय ने कहा, “युवक मिट्टी का तेल ले जा रहा था और खुद को आग लगाने की धमकी दे रहा था। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान भीड़ की देखरेख के लिए वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया। वह एक आपराधिक मामले में निष्क्रियता से दुखी था। आत्महत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह सुरक्षित है।

साल 2021 में हुई थी आफताब आलम के भाई की हत्या

जानकारी के मुताबिक आफताब आलम के भाई जहांगीर आलम की साल 2021 में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस मामले में सत्तारुढ़ जदयू से जुड़े नेता शादाब खान पर हत्या का आरोप है। जहांगीर के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई थी, लेकिन पुलिस ने कहा कि वह एक दुर्घटना में मर गया और मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। आफताब आलम का परिवार पुलिस के इस रवैए दुखी था और न्याय के लिए लगातार गुहार लगा रहा था। इसके बाद ही उसने सीएम नीतीश कुमार की समाधान में यात्रा में खुदकुशी की कोशिश की।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful