औली में 200 करोड़ी शादी में न मिलेगी दारू न मुर्गा

देहरादून: साउथ अफ्रीका के कारोबारी और एनआरआई गुप्ता परिवार की शादी इस वक्त पूरे देश में चर्चाओं में बनी हुई है. शादी की चर्चा का मुख्य विषय है उस पर खर्च होने वाले पैसा. कहा जा रहा है कि इस शाही शादी में लगभग 200 करोड़ रुपये का खर्च आ रहा है. इतना ही नहीं, उत्तराखंड के औली को पांच सितारा होटल के टेंटों में तब्दील किया जा रहा है. शादी को लेकर चल रही तमाम चर्चाओं को लेकर गुप्ता परिवार के सदस्य अनिल गुप्ता ने खुलकर ईटीवी भारत से बात की.

शादी में खास बात ये होगी कि इतने बड़े आयोजन में एक बूंद भी शराब परोसी नहीं जाएगी. इतना ही नहीं, यहां आने वाले मेहमानों को भी साफ कह दिया गया है कि शादी में इस बार कोई भी डिश नॉनजेव नहीं होगी. इस शाही शादी को लेकर बाहर आ रही तमाम अटकलों पर गुप्ता परिवार के सदस्य अनिल गुप्ता ने बताया कि उत्तराखंड में शादी करने का मकसद बस इतना भर है क्योंकि ये देवभूमि है और यहां भगवान वास करते हैं. लिहाजा परिवार की मुख्य सदस्य अंगूरी देवी की ये इच्छा है कि वो देवभूमि में शादी करवाएं.

लिहाजा जब उन्होंने जब इस बाबत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की तो उन्होंने भी इस बात को स्वीकारा और सहयोग देने की बात कही. अनिल गुप्ता का कहना है कि उनके परिवार के सभी लोगों की शादी अबतक अबुधाबी, दुबई और दुनिया की अलग-अलग जगहों पर हुई है. लिहाजा वो चाहते तो कहीं भी शादी कर सकते थे लेकिन उत्तराखंड से बेहद लगाव होने की वजह से उन्होंने शादी का प्लान यहां बनाया है.

अनिल गुप्ता की मानें तो वो पूरा परिवार इस बात से बेहद दुखी है कि लोगों ने शादी को लेकर कई तरह की अफवाएं फैला रखी हैं. इनमें प्रमुख ये है कि शादी के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक किये हैं जबकि ऐसा नहीं है. अनिल बताते हैं कि इस शादी में उनके मेहमानों की संख्या केवल 150 होगी और उनके लिए मात्र 15 से 20 हेलीकॉप्टर बुक किये गए हैं.

इतना ही नहीं, इस बात का भी बेहद ध्यान रखा जा रहा है कि शादी में किसी तरह का प्रदूषण ना हो. शादी में किसी तरह की कोई शराब नहीं परोसी जाएगी और ना ही नॉनवेज बनाया जायेगा.

गौर हो कि बता दें कि पूरे देश में इस वक्त 200 करोड़ की एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. बिजनेसमैन अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 20 जून और अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी 22 जून को औली में होगी. सहारनपुर मूल के एनआरआई गुप्ता बंधुओं के बेटों की होने वाली शादी में करीब 200 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया गया है. इस हाई प्रोफाइल शादी पर देशभर की नजरें टिकी हैं. औली में इस समय शाही शादी के समारोह स्थल की साज सज्जा का काम युद्धस्तर पर जारी है.

कौन हैं गुप्ता ब्रदर्स?
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा को भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इस पूरे विवाद के पीछे इन्हीं गुप्ता ब्रदर्स का हाथ बताया जाता है. ये लोग तीन भाई है- अजय, अतुल और राजेश गुप्ता. सभी का जन्म व पढ़ाई-लिखाई उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई. उन्होंने शुरू में पिता के कारोबार में हाथ बंटाया और फिर दक्षिण अफ्रीका चले गए. वहां उनका कारोबार ऐसा फैला कि वो अब उस देश के टॉप टेन धनी कारोबारी परिवारों में शुमार हो गए. लेकिन उन पर हमेशा जुमा के नजदीकी होने और सियासी फायदे से कारोबार में आगे बढ़ाने का आरोप लगता रहा है.

गुप्ता बंधुओं पर आरोप है कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जुमा से उनकी मित्रता थी. ये परिवार दक्षिण अफ्रीकी की जुमा सरकार को ऊंगलियों पर नचाकर मनचाहे फायदे हासिल करता था. मनचाही नीतियां बनवाता रहा है.
इस विवाद के बाद गुप्ता बंधु दक्षिण अफ्रीका से निकलकर दुबई गए. यहां से तुर्की पहुंचे. जहां अजय गुप्ता के बड़े बेटे की काफी शानोशौकत के साथ शादी हुई थी. गुप्ता ब्रदर्स के दुबई के अलावा आस्ट्रेलिया, तुर्की और कई अन्य देशों में व्यवसाय हैं.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful