बिहार में इसे बेचने के लिए कर्मियों को पहनना पड़ रहा हेलमेट

पटना, पटना में बिस्कोमान (Biscomaun, Bihar State Cooperative Marketing Union Limited) के कर्मचारी हेलमेट पहनकर प्याज बेच रहे हैं। एेसा वो खुद को लोगों के गुस्से का शिकार बनने से बचने के लिए कर रहे हैं। इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक तरफ लोग सस्ता प्याज खरीदने के लिए सुबह से लंबी कतारों में देखे गए। बिस्कोममान 35 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेच रहा है।

बता दें कि महंगे प्याज से लोगों को राहत देनेे  के  लिए बिहार में बिस्कोमान (Biscomaun, Bihar State Cooperative Marketing Union Limited) ने लोगों को सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का फैसला लिया और पिछले कई दिनों से बिस्कोमान राजधानी पटना (Patna) समेत अन्य जगहों पर काउंटर लगाकर प्याज की बिक्री कर रहा है। लेकिन उसके कर्मचारियों को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है।

दरअसल, बिहार के भोजपुर जिले में लोगों ने प्याज वितरण के दौरान जमकर पत्थरबाजी की। शहर के कई इलाकों में बिस्कोमान द्वारा सस्ते दर पर प्याज बेचा जा रहा था जिसे खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी थी। इसी दौरान प्याज खरीदने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए और इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की घटना हुई।

इस घटना में बिस्कोमान के कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए। इस घटना के बाद ही जगह-जगह  बिस्कोमान के कर्मियों को हेलमेट पहनकर 35 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज की बिक्री करनी पड़ी।

पटना के साथ ही आरा जिले में भी नेफेड के सहयोग से बिस्कोमान की ओर से सस्ती दर पर प्याज की बिक्री मंगलवार से शुरू की गई थी। 35 रुपये किलो प्याज बेचे जाने की सूचना मिली तो प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

पहले दिन भगदड़ जैसी स्थिति बनी और प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने से प्याज के लूट की भी स्थिति भी बन गई थी, लिहाजा निर्धारित समय के पूर्व ही आरा में बिस्कोमान के कर्मियों को प्याज से लदी गाड़ी लेकर भागना पड़ा था।

बिस्कोमान के क्षेत्रीय प्रभारी अमित रंजन ने बताया था कि जिले में पहले दिन दो हजार बैग (चार हजार किलो) प्याज की ब्रिकी हुई थी। आरा समेत बिहार के कई अन्य जिलों में भी बिस्कोमान लोगों के बीच सस्ती दर पर प्याज बेच रहा है। बिहार के बाजार में प्याज की कीमतों की बात करें तो प्याज 80 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful