पुलिस ने परफ्यूम बम ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आतंकी को गिरफ्तार किया

जम्मू कश्मीर के नरवाल में 21 जनवरी को 2 IED धमाके हुए थे. इस हमले में 9 लोग जख्मी हुए थे. पुलिस ने ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. यह आतंकी पाकिस्तान में बैठे लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर के साथ संपर्क में था. इतना ही नहीं आतंकी के पास परफ्यूम बम (perfume IED) मिला है. सुरक्षाबलों के मुताबिक, जैसे ही कोई इस परफ्यूम को हाथ लगाता है या दबाता है, यह फट जाता है. खास बात ये है कि सुरक्षाबलों ने पहली बार जम्मू कश्मीर में इस तरह के परफ्यूम बम को बरामद किया है.

जम्मू कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि 20 जनवरी को दो आईईडी बम प्लांट किए गए थे. ये 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतराल में ब्लास्ट हुए थे. ये IED बड़ी साजिश के तहत प्लांट किए गए थे. पहले ब्लास्ट में 9 लोग जख्मी भी हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को खाली कराकर तलाशी अभियान चलाया था. तभी दूसरा ब्लास्ट हुआ था. ऐसे में इस ब्लास्ट में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. जबकि दूसरा ब्लास्ट काफी तेज था.

दिलबाग सिंह ने बताया कि इस मामले में आतंकी आरिफ को गिरफ्तार किया गया है. वह रियासी का रहने वाला है. आरिफ सरकारी टीचर है. ये पिछले 3 साल से सीमा पार लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर के साथ जुड़ा था. आतंकी आरिफ के पास परफ्यूम बम बरामद हुआ है. पहली बार इस तरह का परफ्यूम आईईडी मिला है. उन्होंने बताया कि परफ्यूम बम में आईईडी होता है, अगर कोई इसे छूता, खोलता या दबाने की कोशिश करता है, यो यह फट जाता है.

दिलबाग सिंह ने आतंकी आरिफ का पाकिस्तानी कनेक्शन मिला है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी धरती का इस्तेमाल आतंकियों को करने देने के लिए जाना जाता है. पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल कर आतंकी दुनियाभर में सैकड़ों निर्दोषों की हत्या को अंजाम देते रहे हैं. पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लोगों के बीच एक सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहता है.

जम्मू-कश्मीर डीजीपी ने बताया कि आरिफ ने माना है कि फरवरी 2022 में शास्त्री नगर में एक IED धमाका हुआ था, उसमें आरिफ शामिल था. कटरा में धमाके के बाद बस में आग लगी थी, आरिफ ने माना है कि वो IED बस में इसी ने लगाई थी. दरअसल, मई 2022 में ये बस श्रद्धालुओं को लेकर वैष्णो देवी जा रही था, तभी ये ब्लास्ट हुआ था. इसमें चार लोगों की मौत हुई थी. जबकि 22 लोग जख्मी हुए थे. उन्होंने बताया कि दिसंबर में आरिफ को तीन आईईडी मिली थीं. इनमें से दो का इस्तेमाल उसने नरवाल में किया था. वह लगातार इस क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful