कोटद्वार- नजीबाबाद NH की बदहाली को लेकर NH सचिव से मिली ऋतु खंडूड़ी

पौड़ी: जनपद पौड़ी के 534 राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति इतनी बदहाल है कि पता नहीं चल रहा सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है. आलम यह है कि वाहनों को 70 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करके अपने गंतव्यों को पहुंचना पड़ता है. लेकिन अब इस राष्ट्रीय राजमार्ग के दिन बहुरने की उम्मीद है. जिसको लेकर कोटद्वार विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी ने दिल्ली में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की सचिव अल्का उपाध्याय से मुलाकात की.

जल्द बदलेगी नेशनल हाईवे की हालत: गौरतलब है कि जनपद पौड़ी का राष्ट्रीय राजमार्ग पौड़ी-कोटद्वार-नजीबाबाद पिछले लंबे समय से काफी बदहाल बना हुआ है. वाहनों को कई किलोमीटर तक हिचकोले खाकर निकलना पड़ता है. आलम यह है कि पौड़ी से दिल्ली या अन्य शहरों के लिए जाने वाले वाहनों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है. ये वाहन पौड़ी-कोटद्वार-नजीबाबाद के बजाय पौड़ी-देवप्रयाग-हरिद्वार होकर जाना अधिक उपयुक्त मानते हैं. जबकि इस राजमार्ग पर उन्हें 70 किलोमीटर तक अधिक दूरी तय करनी पड़ती है.

राजमार्ग मंत्रालय की सचिव से मिलीं ऋतु खंडूड़ी: हालांकि अब 534 राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति बदलने की उम्मीद है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने दिल्ली में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की सचिव अल्का उपाध्याय से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 534 दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है. सड़क की दयनीय स्थिति की वजह से आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

राजमार्ग मंत्रालय की सचिव अल्का उपाध्याय ने दिया आश्वासन: वहीं एनएच सचिव अलका उपाध्याय ने बताया कि शीघ्र ही इस राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति को दुरुस्त किया जाएगा. इसके लिए फिलहाल निविदाएं आमंत्रित की जा चुकी हैं. जल्द ही इस सड़क पर काम भी शुरू किया जाएगा. बताते चलें कि पूर्व में भी इस सड़क को लेकर ऋतु खंडूड़ी ने एनएचएआई के उच्च अधिकारियों से मिलकर सड़क की मरम्मत के संबंध में समीक्षा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये थे. जिसके बाद इस सड़क पर पैचवर्क शुरू किया गया.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful