नकल माफिया हाकम सिंह की अवैध संपत्ति जब्त करने में जुटी STF

उत्तराखंड एसटीएफ के अनुसार उत्तरकाशी जिले के मोरी तहसील के सिदरी गांव में हाकम सिंह का रिसॉर्ट और भवन है. उत्तराखंड एसटीएफ और राजस्व पुलिस की जांच में यह रिसॉर्ट राज्य सरकार की भूमि पर साथ ही गोविंद वन्यजीव विहार पुरोला की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाया गया है. इसके अलावा मोरी तहसील क्षेत्र में हाकम सिंह के दो सेब के बाग भी राज्य सरकार की भूमि पर ही मिले हैं. वहीं हाकम के रिजॉर्ट का रजिस्ट्रेशन होम स्टे के लिए अप्लाई करने के उपरांत सही कागजात न होने की पुष्टि है. ऐसे में अभियुक्त द्वारा इस रिसॉर्ट का संचालन अवैध रूप किया जा रहा था.

वहीं, गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियुक्त हाकम सिंह के 7 बैंक अकाउंट का पता चला है, जिसमें लाखों के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए हैं. ऐसे में इन बैंक खातों में पड़ी करीब 16 लाख रुपए की रकम को फ्रिज कर दिया गया है. इन सब के अलावा हाकम सिंह की 5 हजार वर्ग मीटर जमीन कोटगांव में, 1250 वर्ग मीटर जमीन ग्राम भीतरी में, 3000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन कोट गांव के पास, 2850 वर्ग मीटर जमीन भीतरी गांव के पास हैं.

वहीं, हाकम सिंह ने देहरादून में भी करीब 1000 वर्ग मीटर भूमि पर तीन मंजिला मकान बना रखा है. उत्तराखंड एसटीएफ की जांच में इन अवैध संपत्तियों की कीमत करोड़ों रुपए है. इसके अलावा हाकम सिंह के पास कुछ लग्जरी गाड़ियां भी है. यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने अभीतक 21 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful