यूपी में कहर बनकर बरसी बारिश, कई लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरुवार तड़के से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हुए हादसों में कई लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 9 लोगों ने जान गंवाई है। भारी बारिश के कारण विभिन्न जिलों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा

कच्चे मकान की दीवार में दबकर गई दंपति की जान
योगी ने यह निर्देश भी दिया कि जहां पर भी जलभराव है, उसे दुरूस्त करने के तत्काल उपाय किये जाएं। अमेठी से मिली खबर के मुताबिक, पीपरपुर थानाक्षेत्र में कच्चे मकान की दीवार गिरने से मलबे में दबकर दंपति की मौत हो गयी। अमेठी के पुलिस उपाधीक्षक पीयूष कांत राय ने बताया कि बीती रात जिले के थाना क्षेत्र पीपरपुर के गांव छीड़ा ब्लाक भादर में बारिश से कच्चे मकान की दीवार गिरने से धर्मराज वर्मा (35) और उनकी पत्नी गुड्डा देवी (40) की मलबे में दब कर मौत हो गई।

दीवार ढहने से 8 साल के बच्चे की मौत
अमेठी में ही थाना कोतवाली क्षेत्र के जगतपुर गांव में भारी बारिश के कारण कच्चे मकान की छत गिरने से मलबे में दबकर एक व्यक्ति मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर यादव ने बताया कि शुक्रवार को सुबह जगतपुर गांव में भारी बारिश के चलते घर की छत गिरने से राम अंजोर यादव (55) की मौत हो गई। बाराबंकी से मिली खबर के मुताबिक, जिले में 2 दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण दो अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि थाना सुबेहा क्षेत्र के वदीपुर मजरे इस्माइलपुर में भारी बारिश के कारण दीवार ढहने से उमेर (8) की दबकर मौत हो गयी। जैदपुर थाना क्षेत्र के परसोला गांव में मकान की छत गिरने से बृजरानी की मलबे में दबकर मौत हो गयी।

राजधानी लखनऊ में भी भारी बारिश
राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में जिला प्रशासन ने भारी बारिश के मद्देनजर स्कूलों को शुक्रवार को बंद रखने के आदेश दिये हैं। भारी बारिश के कारण लखनऊ में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को आम जनजीवन पटरी से उतर गया। पुराने लखनऊ के अधिकतर इलाकों में जलभराव हो गया। राजधानी के हजरतगंज, साउथ सिटी, आलमबाग, इको गार्डन, चौक, इंदिरा नगर, गोमती नगर, विकास नगर, अमीनाबाद, कैसरबाग, गोलागंज, राजाजीपुरम, जानकीपुरम, हुसैनगंज, चारबाग रेलवे स्टेशन, मवैया, ऐशबाग, ठाकुरगंज, निशातगंज, अलीगंज, तेलीबाग, आशियाना सहित विभिन्न इलाकों में जलभराव हो गया। जगह जगह यातायात जाम की समस्या रही और लोगों को जलभराव के कारण भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful